Gyan Gaming Biography In Hindi | Gyan Gaming UID Gyan Sujan Free Fire UID Real Name, Age, Free Fire ID Number, UID Number, Face, KD Ratio, Monthly Gyan Gaming Monthly Income Wikipedia Biography

Gyan Gaming Biography In Hindi | Gyan Gaming ID Gyan Sujan Free Fire UID Real Name, Age, Free Fire ID Number, UID Number, Face, KD Ratio, Monthly Income Wikipedia Biography

Gyan Gaming Biography In Hindi | Gyan Gaming ID Gyan Sujan Free Fire UID Real Name, Age, Free Fire ID Number, UID Number, Face,KD Ratio, Monthly Income Wikipedia Biography
Gyan Gaming Biography In Hindi

यदि आप भी मेरे ही तरह फ्री फायर गेम खेलते है तो आपने भी Gyan Gaming का नाम जरुर से सुने होंगे. और आपके भी यह लगा होगा की यह Gyan Gaming आखिर में है कौन? और कैसे इतना पोपुलर हुए? तो आज के इस आर्टिकल में इन्ही सब के बारे में बिस्तार से जानेंगे तो आईये जानते है.

{tocify} $title={Table of Contents}

Gyan Gaming का जीवन परिचय

Gyan Gaming का Real Name Sujan Roy Mistri है. इन्हें लोग Ankit Sujan के नाम से भी जानते है. इनका जन्म 1 नवम्बर 1992 को West Wengal, Kolkata India में हुआ था. यह इंडिया के एक प्रसिद्ध यूट्यूबर है जो अपने यूट्यूब चैनल पर फ्री फायर गेम का कंटेंट क्रिएट करते है. इन्होने अपनी पढाई Narayan School, Kolkata Barasat से पूरा किये थे. और इनके कॉलेज की बात करे तो यह Ram Mohan College Kolkata से किये थे. यह कम समय में ही फ्री फायर के पोपुलर यूट्यूबर बन गये है. 

Biography And Wikipedia
Real NameAnkit Sujan, Sujan Roy Mistri
In Game NameGyan Sujan
Date Of Birth1 November 1992
Age29 Year Old
Birth PlaceWest Wengal, Kolkata, Barasat, India
HometownKolkata, West Bengal, India
SchoolNarayan School, Kolkata
CollegeRam Mohan College, Kolkata
ProfessionYouTuber, Gamer And Entertainer
Language KnownHindi, English & Bengoli
HobbiesDriving, Treveling, Listening Music, Playing Games
Nationlity Indian
DeviceEmulator (PC)
ID Namegyansujan
Leval79
Likes60000k+
Guild NameGyanGaming(CG)
Guild LeaderSniper" Lord
Free Fire UID70393167
Channel Gyan Gaming
2nd Channel Sniper" Lord
Girlfreind Angle Das
Famous ForYouTube
Instagram Idgyangaming

Gyan Gaming का YouTube सफर

इनके यूट्यूब चैनल का नाम Gyan Gaming है. यह 1 सितम्बर 2017 YouTube चैनल ज्वाइन किये थे. और  इनके यूट्यूब चैनल पर 13 मिलियन से अधिक Subscribers मौजूद है. सुरुआत में इन्होने अपने YouTube चैनल पर काफी कड़ी मेहनत किये थे. तब जाकर आज इतने बड़े गेमिंग यूट्यूबर बने है. शुरू में इनके कई YouTube चैनल थे लेकिन इनको इनता ज्यादा जानकारी नहीं थी YouTube के बारे में इन्होने उन सभी चैनल्स पर मूवी, अन्य गेम्स की विडिओ डाली थी. लेकिन किसी कारण वह सभी चैनल डिलीट हो गये. तभी इन्होने फ्री फायर गेम का विडिओ डालना शुरू किये और आज आप देख ही सकते है किस मुकाम पे है. 

यह अपने चैनल पर फ्री फायर की फनी विडिओ और अपने बेस्ट गेमप्ले की विडिओ डालते रहते है. यह अपने विडिओ में हिन्दी कमेंट्री करते है. इन्होने अपना ज्यादातर समय YouTube पर लाइव स्ट्रीम करने में बिताते है. यह YouTube पर लाइव स्ट्रीम में giveaway ज्यादा करते है. यह छोटे - छोटे फ्री फायर प्लेयर्स को Dj Alok और डायमंड giveaway करते रहते है. 

Gyan Gaming का एक और YouTube चैनल है जिसका नाम Sniper Lord है. और इस चैनल को 5 नवम्बर 2019 को ज्वाइन किया थे. इस चैनल पर 2 मिलियन से ज्यादा Subscribers है. इस चैनल पर भी ज्ञान सुजन अपनी गेमप्ले की विडिओ डालते है. और लाइव स्ट्रीम भी करते है. इस चैनल पर मोस्ट पोपुलर विडिओ में 11 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है और 500 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चूका हैं. इस विडिओ का टाइटल Riastar Next Leval Game Play || 1 Vs 2 Costom Room था. आप चाहे तो इन सब विडिओ को YouTube पर जाकर देख सकते है. 

Gyan Gaming के YouTube चैनल पर मोस्ट पोपुलर विडिओ में 25 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. और 1.4 मिलियन लाइक्स आया है. जिस विडिओ का टाइटल 8 Year Boy Challenge Raistar था. यह ज्यादा से ज्यादा गेम Raistar के साथ खेलते है. यह अपना ज्यादातर समय गेम में ही बिताते है क्योंकि इनको गेम खेलना बहुत पसंद है. आज इसी के कारण इतने प्रसिद्ध यूट्यूबर बन चुके है. 

Gyan Gaming Income

अगर हम Gyan Gaming के कमाई की बात करे तो यह लगभग 10 से 15 लाख रुपये एक महीने की इनकम है. और 4 से 5 करोड़ रुपये एक साल का है. यह अपनी कमाई YouTube चैनल से करते है. साथ ही कई बड़ी - बड़ी इस्पोंसेर से भी कमाई करते है. और इनको अपने फैन्स की मदद से सुपर चाट भी मिलता है. 

Gyan Gaming Free Fire Id

Gyan Gaming की Free Fire UID- 70393167 है. और फ्री फायर गेम का नाम Gyan Sujan है. GyanGaming(CG) इनके गिल्ड का नाम है. इनके गिल्ड का लीडर Sniper" Lord है.

Gyan Gaming Free Fire स्टैट्स

Gyan Gaming Free Fire स्टैट्स
Gyan Gaming Free Fire स्टैट्स

Gyan Sujan ने अभी तक कुल 19138 स्क्वाड गेम्स खेल है. जिसमे से 6832 मैच में जीत हासिल किये है. और कुल किल 68787 किये है. इस गेम का K/D Ratio 5.59 का है. 
अगर डुओ गेम्स की बात करे तो कुल 2234 गेम्स खेल है. जिसमे से 510 मैच में जीत हासिल किये है. और कुल किल 6104 किये है. इस गेम का K/D Ratio 3.54 का है. 
वही सोलो गेम्स में कुल 1441 गेम्स खेले है. जिसमे 159 मैच में जीत हसिल किये है. और कुल किल 2363 किये है. इस गेम का K/D Ratio 1.84 का है. "यह सभी आकड़े हर गेम्स खलेने के साथ बदले रहते है."


इसे भी पढ़े





निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Gyan Gaming जीवन परिचय जरुर पसंद आई होगी. इसे पढ़ने के बाद Gyan Gaming के जीवन के बारे आसानी से जान गये होंगे. इस Gyan Gaming जीवन परिचय के बारे में जैसे ही मुझे कोई अन्य जानकरी मिलती है. इस पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुंचाते रहेंगे.

4 Comments

Thank You

Previous Post Next Post