फ्री फायर मैक्स डाउनलोड कैसे करे? | Free Fire Max Download Kaise Kare - 2023

आज हम बात करेंगे एक ऐसे गेम के बारे में जिसने भारत के बच्चो और नौजवानो को खूब मनोरंजन कराया है। जी हाँ हम बात कर रहे Free Fire Max गेम का आज के समय में  Garena Free Fire Max ऐसा नाम है जिसके बारे में लगभग सभी लोग जानते होंगे। Garena Free Fire Max  एक Online Battle Royal गेम है जिसे खेलने में एक आनंद की अनुभूति होती है।

लेकिन यहाँ सवाल यह आता है की इस गेम का आनंद लेने के लिए हमें इस गेम को डाउनलोड कैसे किया जाये। इसी को  देखते हुए हमने सभी के यह आर्टिकल तैयार किया है। अब आप सोच रहे होंगे की हमें Garena Free Fire Max गेम कैसे डाउनलोड करना है तो इस लेख को अंत तक पढ़े हमने इस लेख में Garena Free Fire Max डाउनलोड करने की सम्पूर्ण जानकारी है।

फ्री फायर मैक्स डाउनलोड कैसे करे | Free Fire Max Download Kaise Kare - 2023
फ्री फायर मैक्स डाउनलोड कैसे करे | Free Fire Max Download Kaise Kare - 2023 

Garena Free Fire Max डाउनलोड कैसे करना है इसको जानने से पहले आपको Garena Free Fire Max गेम के बारे में कुछ जानकारी दे दते है, यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती क्योंकि अगर आप एक युवा तो इस Garena Free Fire Max के बारे में जानने की इच्छा रखते होंगे तो आईये Garena Free Fire Max के बारे जानते है।

{tocify} $title={Table of Contents}

गरेना फ्री फायर मैक्स गेम क्या है? (What is Garena Free Fire Max Game)

आसान शब्दों में कहे तो गरेना फ्री फायर मैक्स (Free Fire) एक एक्शन बेस्ड ऑनलाइन थ्रिलिंग गेम है जिसे आप लोग ऑनलाइन खेल सकते है. यह एक ऑनलाइन थ्रिलिंग गेम है इसलिए इस गेम के माध्यम आप हर एक गेम खेलने वाले प्लेयर से वार्तालाप भी कर सकते है और इस गेम की मदद से आप अपने दवाव, तनाव से भी छुटकारा पा सकते है और आप सब इस गेम को खेलकर तारो तजा महसूस कर सकते है साथ ही अपना मनोरंजन भी आसानी से कर सकते है।
 

गरेना फ्री फायर मैक्स गेम का मालिक कौन है? (Who is the owner of Garena Free Fire Max)

फ्री फायर गेम के मालिक का नाम Forrest Li है। जो गरीना कंपनी के फाउंडर हैं। इन्होंने अपना पहला बिजनेस सिंगापुर से शुरू किया था और यह कंपनी फ्री फायर गेम के पहले भी बहुत से टॉप पॉपुलर गेम्स बना चुकी है लेकिन इन्होंने फ्री फायर गेम को बनाया जो की सबसे पॉपुलर  गेम हुआ।

गरेना फ्री फायर मैक्स किस देश का गेम है? (Which country's game is Garena Free Fire Max)

फ्री फायर गेम सिंगापुर देश का है, जिसे सिंगापुर की कंपनी गरेना द्वारा बनाया गया है। यह कंपनी एंड्रॉयड और आईओएस गेम बनाने वाली कंपनी है। फ्री फायर गेम की शुरुआत 30 सितंबर 2017 को सिंगापुर की Garena Company द्वारा की गई है। और इस गेम को लोग गरेना फ्री फायर गेम के नाम से भी जानते हैं। 


फ्री फायर गेम ऑनलाइन मल्टीप्लेयर वीडियो गेम है। जो 2019 में विश्व का सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गेम बना था। इस गेम को बनाने वाली कंपनी गरीना की शुरुआत सन 2009 में की गई थी जब से यह कंपनी बहुत से वीडियो गेम बनाने का कार्य कर रही है।

गरेना फ्री फायर मैक्स कब लांच हुआ और किसने बनाया है? (When was Garena Free Fire Max launched and who made it)

गरेना फ्री फायर गेम को 4 दिसम्बर 2017 को 111dots Studio द्वारा बनाया गया है और FOREST LI गरेना इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लॉन्च किया गया। फ्री फायर एक वास्तविक समय शूटिंग गेम है। गेमप्ले बहुत सरल है, 50 खिलाड़ी एक द्वीप में गिरते हैं और उद्देश्य अंत तक जीवित रहना है। खिलाड़ी स्वतंत्र रूप से अपने लैंडिंग स्थान का चयन करते हैं और अपने दुश्मनों से बचकर सुरक्षित क्षेत्र के अंदर रहने का स्थान ढूंढते हैं।

एक टीम में खेलने के लिए दोस्तों के साथ टीम बना सकते हैं जो खेल को और अधिक मजेदार बनाता है। फ्री फायर आसान नियंत्रण और चुनौतीपूर्ण गेमप्ले के साथ यथार्थवादी ग्राफिक्स प्रदान करता है। यह गेम एक साल के भीतर लोकप्रिय हो गया और जनवरी 2019 में सबसे अधिक डाउनलोड किए गए गेम में अपना 20वां स्थान बनाने में सफल रहा और वही फ्री फायर ने सबसे अधिक डाउनलोड किए गए ऐप्स में भी छठा स्थान हासिल किया। 

गेम डेवलपर्स गेम को और मजेदार बनाने के लिए नए फीचर्स, कैरेक्टर, हथियार जोड़ते रहते हैं। फ्री फायर पर शीर्ष तथ्यों पर कूदने से पहले यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो फ्री फायर के बारे में हमारे विस्तृत ब्लॉग को और पढ़ें। 

 Note- फ्री फायर को भारतीय सरकार ने आधिकारिक रूप से बैन कर दिया गया है इसके वजह से खिलाड़ी मैक्स वर्जन को खेलना उचित समझते हैं।

गरेना फ्री फायर मैक्स डाउनलोड कैसे करे? (How to download Garena Free Fire Max)

अब आप गरेना फ्री फायर मैक्स गेम के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लिए होंगे अब आप जानते चाहते है की गरेना  फ्री फायर मैक्स गेम को कैसे डाउनलोड किया जाये, निचे आपको हम Step By Step बताएँगे की Free Fire kaise Download Kare? आपको यहाँ निचे दी गई जानकारी के अनुसार फ्री फायर मैक्स गेम को आप बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है. तो आईये जानते है.

Google Play Store से Free Fire Max कैसे डाउनलोड करे? ( How to download Free Fire Max from Google Play Store)

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर ओपन करें।
  • जैसे ही आप प्लेस्टोर ओपन करेंगे आपके सामने सर्च बार दिखाई देगा, इसमें फ्री फायर लिखकर सर्च कर ले।
  • अब आपके सामने सबसे पहला एप्लीकेशन गरीना फ्री फायर मैक्स आएगा उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको इंस्टॉल का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर फ्री फायर मैक्स गेम को इंस्टॉल कर ले।
  • अब आपका फ्री फायर गेम इंस्टॉल हो गया है इस गेम को आप प्ले कर सकते हैं।

Google से Free Fire Max कैसे डाउनलोड करे? ( How to download Free Fire Max from Google)

  • सबसे पहले आप गरेना फ्री फायर मैक्स के ऑफिशल  Official साइट ff.garena.com पर जाये।
  • जैसे ही आप फ्री फायर मैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट के होम स्क्रीन पर जाएंगे तो आपको दो बटन देखने को मिलेंगे।
  • यह दोनों बटन फ्री फायर डाउनलोड करने के बटन है।
  • यदि आप फ्री फायर मैक्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो दिए गए पहले बटन पर क्लिक कर दें।
  • यदि आप फ्री फायर ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से फ्री फायर मैक्स डाउनलोड करना चाहते हैं तो दूसरे वाले बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब आपका फ्री फायर मैक्स डाउनलोड हो रहा है इसमें थोड़ा समय लग सकता है। 
  • अब आपका फ्री फायर मैक्स डाउनलोड हो गया है इसे आप इसे आसानी से इंस्टॉल कर ले।
  • फ्री फायर आसानी से इंस्टॉल होने के बाद आपकी स्किन पर दिखाई देगा।
  • अब आप आसानी से फ्री फायर मैक्स गेम को प्ले कर सकते है।

PC में Free Fire Max कैसे डाउनलोड करे? (How to download Free Fire Max on PC)

Step 1 - सबसे पहले आप Emulator download करेंगे।

  • आप क्रोम Chrome ब्राउज़र के माध्यम से अपने डेक्सटॉप में Bluestacks सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर Install  कर ले।
  • अब आप जैसे ही Bluestacks ओपन करेंगे आपके सामने Google Play Store दिखाई देगा।
  • आप आप Google Play Store में Sign Up होकर इसे ओपन कर ले।
  • अब आप Google Play Store में Free Fire Max सर्च कर इसे Install कर ले।
 इस तरह आपके PC में आसानी से Free Fire Max डाउनलोड जो गया है, अब आप इस गेम को प्ले कर सकते है।

हमने आपको Free Fire Max गेम गेम को कैसे डाउनलोड करना है इसके लिए सभी तरीके बताये है, अब आप इन बताये गए सभी तरीकों के माध्यम से आप आसानी से Free Fire Max गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।

अन्य पढ़े 


निष्कर्ष 

इस आर्टिकल के मदद से आप Free Fire Download Kaise Kare - 2023 के बारे जान गए होंगे। यह आर्टिकल पसंद आया होगा तो अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। इस पोस्ट से सम्बंधित कोई जानकारी चाहिए तो कमेंट बॉक्स में जरुर बताये।

12 Comments

Thank You

Previous Post Next Post