Free Fire में Stylish Name कैसे लिखें? | Stylish Bio, Name Change Card, Name Space, Girls Name, Boys Name - 2023

यदि हम फ्री फायर मैक्स गेम में Stylish Name Kaise Likhe के बारे में बात करें तो यह फ्री फायर मैक्स के सभी प्लेयर के साथ एक सवाल बना रहता है। जब कोई भी फ्री फायर मैक्स प्लेयर इस गेम को शुरुआती समय में खेलना शुरू करता है तो उस समय फ्री फायर मैक्स गेम में प्लेयर का नाम कुछ अटपटा सा रहता है और साथ में नंबर्स भी जुड़े रहते है।

जिसके कारण Free Fire Max गेम के सभी साथी खिलाड़ियों को नाम याद रखने और बोलने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है और हमें Free Fire Max खिलाड़ी होने के नाते खुद भी अच्छा नहीं लगता है तो इस सवाल का जवाब इस लेख में बखूबी बताया गया है। यदि आप अपने फ्री फायर मैक्स गेम में Professional Name लिखना चाहते हैं या Stylish Name लिखना चाहते हैं तो इस लेख को अंतत पढ़ें इसमें आपको Free Fire Me Stylish Name Kaise Likhe इसके बारे में विस्तार से सभी जानकारी मिल जाएगी।

Free Fire में Stylish Name कैसे लिखें  Stylish Bio, Name Change Card, Name Space, Girls Name, Boys Name - 2023
Free Fire में Stylish Name कैसे लिखें  Stylish Bio, Name Change Card, Name Space, Girls Name, Boys Name - 2023

जब भी कोई Free Fire Max प्लेयर इस गेम को खेलना शुरू करता है तो वह प्लेयर अपने Garena Free Fire Max UID  में कुछ Items खरीदता है जैसे की Guns Skins, Characters, Pets, Dress, Bundle, Emote इत्यादि। इन सभी आइटम्स को खरीदने के बाद खिलाड़ी अपने फ्री फायर मैक्स आईडी को स्टाइलिश और प्रोफेशनल बनाना चाहता है और उसमें सबसे अहम जो होता है वह है उस फ्री फायर मैक्स खिलाड़ी का Stylish Name, तो हम आज के इस लेख में इसी विषय पर बिस्तार से चर्चा करने वाले है।

"फ्री फायर मैक्स गेम में स्टाइलिश और प्रोफेशनल नाम कैसे लिखे इसके बारे में जानने से पहले आईये इस गरेना फ्री फायर मैक्स गेम के बारे में बिस्तार से जानते है "

आज हम बात करेंगे एक ऐसे गेम के बारे में जिसने भारत के बच्चो और नौजवानो को खूब मनोरंजन कराया है। जी हाँ हम बात कर रहे Free Fire Max गेम का आज के समय में  Garena Free Fire Max ऐसा नाम है जिसके बारे में लगभग सभी लोग जानते होंगे। Garena Free Fire Max  एक Online Battle Royal गेम है जिसे खेलने में एक आनंद की अनुभूति होती है।

{tocify} $title={Table of Contents}

गरेना फ्री फायर मैक्स गेम क्या है? (What is Garena Free Fire Max Game)

आसान शब्दों में कहे तो गरेना फ्री फायर मैक्स (Free Fire) एक एक्शन बेस्ड ऑनलाइन थ्रिलिंग गेम है जिसे आप लोग ऑनलाइन खेल सकते है. यह एक ऑनलाइन थ्रिलिंग गेम है इसलिए इस गेम के माध्यम आप हर एक गेम खेलने वाले प्लेयर से वार्तालाप भी कर सकते है और इस गेम की मदद से आप अपने दवाव, तनाव से भी छुटकारा पा सकते है और आप सब इस गेम को खेलकर तारो तजा महसूस कर सकते है साथ ही अपना मनोरंजन भी आसानी से कर सकते है।

गरेना फ्री फायर मैक्स किस देश का गेम है? (Which country's game is Garena Free Fire Max)

फ्री फायर मैक्स गेम सिंगापुर देश का है, जिसे सिंगापुर की कंपनी गरेना द्वारा बनाया गया है। यह कंपनी एंड्रॉयड और आईओएस गेम बनाने वाली कंपनी है। फ्री फायर गेम की शुरुआत 30 सितंबर 2017 को सिंगापुर की Garena Company द्वारा की गई है। और इस गेम को लोग गरेना फ्री फायर गेम के नाम से भी जानते हैं। 

फ्री फायर गेम ऑनलाइन मल्टीप्लेयर वीडियो गेम है। जो 2019 में विश्व का सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गेम बना था। इस गेम को बनाने वाली कंपनी गरीना की शुरुआत सन 2009 में की गई थी जब से यह कंपनी बहुत से वीडियो गेम बनाने का कार्य कर रही है।

गरेना फ्री फायर मैक्स गेम का मालिक कौन है? (Who is the owner of Garena Free Fire Max)

फ्री फायर गेम के मालिक का नाम Forrest Li है। जो गरीना कंपनी के फाउंडर हैं। इन्होंने अपना पहला बिजनेस सिंगापुर से शुरू किया था और यह कंपनी फ्री फायर गेम के पहले भी बहुत से टॉप पॉपुलर गेम्स बना चुकी है लेकिन इन्होंने फ्री फायर गेम को बनाया जो की सबसे पॉपुलर  गेम हुआ।

गरेना फ्री फायर मैक्स कब लांच हुआ और किसने बनाया है? (When was Garena Free Fire Max launched and who made it)

गरेना फ्री फायर गेम को 4 दिसम्बर 2017 को 111dots Studio द्वारा बनाया गया है और FOREST LI गरेना इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लॉन्च किया गया। फ्री फायर एक वास्तविक समय शूटिंग गेम है। गेमप्ले बहुत सरल है, 50 खिलाड़ी एक द्वीप में गिरते हैं और उद्देश्य अंत तक जीवित रहना है। खिलाड़ी स्वतंत्र रूप से अपने लैंडिंग स्थान का चयन करते हैं और अपने दुश्मनों से बचकर सुरक्षित क्षेत्र के अंदर रहने का स्थान ढूंढते हैं।

एक टीम में खेलने के लिए दोस्तों के साथ टीम बना सकते हैं जो खेल को और अधिक मजेदार बनाता है। फ्री फायर आसान नियंत्रण और चुनौतीपूर्ण गेमप्ले के साथ यथार्थवादी ग्राफिक्स प्रदान करता है। यह गेम एक साल के भीतर लोकप्रिय हो गया और जनवरी 2019 में सबसे अधिक डाउनलोड किए गए गेम में अपना 20वां स्थान बनाने में सफल रहा और वही फ्री फायर ने सबसे अधिक डाउनलोड किए गए ऐप्स में भी छठा स्थान हासिल किया। 

अन्य पढ़े 


गेम डेवलपर्स गेम को और मजेदार बनाने के लिए नए फीचर्स, कैरेक्टर, हथियार जोड़ते रहते हैं। फ्री फायर पर शीर्ष तथ्यों पर कूदने से पहले यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो फ्री फायर के बारे में हमारे विस्तृत ब्लॉग को और पढ़ें। 

 Note- फ्री फायर को भारतीय सरकार ने आधिकारिक रूप से बैन कर दिया गया है इसके वजह से खिलाड़ी मैक्स वर्जन को खेलना उचित समझते हैं।

Free Fire में Stylish Name कैसे लिखे (How to write Stylish Name in Free Fire)

Nickfinder App से Styilish Nickname कैसे लिखे? ( How to write Stylish Nickname with Nickfinder App)

यदि आप फ्री फायर में एक बेहतरीन Free Fire Stylish Name लिखना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मनपसंद का कोई भी एक Stylish Fonts अपने नाम का बनाना होगा इसके बाद आपको उसमे कोई भी Stylish Symbols Add करना होगा ताकि आपका  free fire stylish name देखने में आकर्षित और सुंदर लगे। आपको Stylish Nickname करने के लिए आपको निचे बताये गए सभी स्टेप को फॉलो करना होगा।

Step 1-
सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन में Google Play Store को ओपन करें और Nickname Fire Nickfinder App एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर ले।

Step 2-
अब आपको Nickname For Gamer एप्लीकेशन को ओपन करना है इसके बाद आपके सामने Create Nickname और Saved Names का ऑप्शन दिखाई देगा।

Step 3-
अब आपको Create Nickname वाले ऑप्शन पर Click करना है और अपना Name Enter करना है।

Free Fire में Stylish Name कैसे लिखें | Stylish Bio, Name Change Card, Name Space, Girls Name, Boys Name - 2023



Step 4-
अब आप मनपसंद का Name Enter करने के बाद Generate वाले ऑप्शन पर Click कर दे, जैसा की इमेज में दिखाया गया है।

Free Fire में Stylish Name कैसे लिखें | Stylish Bio, Name Change Card, Name Space, Girls Name, Boys Name - 2023



Step 5-
अब आपके सामने आपके मनपसंद का ढेरो नाम दिखाई देंगे, जो नाम पसंद हो उसपर Tap कर Done वाले ऑप्शन पर Click कर दे, जैसा की इमेज में दिखाया गया है।

Free Fire में Stylish Name कैसे लिखें | Stylish Bio, Name Change Card, Name Space, Girls Name, Boys Name - 2023


Step 6-
अब आपके सामने Copy का ऑप्शन दिखाई देगा। उसपर Click कर अपना Name Copy कर ले, जैसा की इमेज में दिखाया गया है।

Step 7-
अब आपको Free Fire Max गेम ओपन करना है इसके बाद अपने प्रोफाइल पर Tap करना है और Edit पर क्लिक कर देना है। अब आपको Nickname को Edit करना है और Copy किए हुए Stylish Nickname को Paste कर देना है। अब आपके पास दो ऑप्शन दिखाई देगा Confirm और 399 Diamond का, आप चाहे तो डायमंड देकर Nickname बदल सकते हैं या तो कंफर्म पर क्लिक कर अपना Nickname बदल सकते हैं।

Note - यदि आपको अपना Nickname बदलना है तो आपके पास 399 Diamond होना चाहिए या तो आपके पास Name Change Card होना चाहिए तभी आप Free Fire Max गेम में अपना Stylish Nickname बदल सकते है।

Google से Stylish Nickname कैसे लिखे? ( How to write Stylish Nickname with Google)

  1. सबसे पहले आपको अपना Chrome Browser ओपन करना है और FreeFireFact.Com सर्च करना है।
  2. अब आपके सामने FreeFireFact.Com वेबसाइट पर जाना और Stylish Nickname सर्च करना है।
  3. अब आपके सामने बहुत सारे Free Fire Max गेम के Stylish Font दिखाई देंगे।
  4. इसके बाद आपको अपने मनपसंद Stylish Font को कॉपी करना है।
  5. अब आपको Free Fire Max गेम ओपन करना है इसके बाद अपने प्रोफाइल पर Tap करना है और Edit पर क्लिक कर देना है। अब आपको Nickname को Edit करना है और Copy किए हुए Stylish Nickname को Paste कर देना है। अब आपके पास दो ऑप्शन दिखाई देगा Confirm और 399 Diamond का, आप चाहे तो डायमंड देकर Nickname बदल सकते हैं या तो कंफर्म पर क्लिक कर अपना Nickname बदल सकते हैं।

Note - यदि आपको अपना Nickname बदलना है तो आपके पास 399 Diamond होना चाहिए या तो आपके पास Name Change Card होना चाहिए तभी आप Free Fire Max गेम में अपना Stylish Nickname बदल सकते है।

अब आप सोच रहे होंगे की हमारे पास तो ना ही 399 डायमंड है और ना ही Name Change Card है तो आप निचे वाले दिए सभी स्टेप तो फॉलो कर के आप केवल 39 डायमंड में Name Change Card प्राप्त कर सकते है।

केवल 39 डायमंड में फ्री फायर मैक्स Name Change Card कैसे प्राप्त करे?  (How to get Free Fire Max Name Change Card in just 39 Diamonds)

  • यदि आप 39 Diamond देकर फ्री फायर Name Change Card प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सबसे पहले किसी Guild को ज्वाइन करना होगा इसके बाद उस Guild के किसी एक प्लेयर के साथ Daily 1 Match खेलना होगा। 
  • जैसे ही आप एक मैच खेलेंगे तो आपके Calendar वाले ऑप्शन पर Click कर इवेंट्स में जाना है वहां आपको Guild Daily Quest देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करना है।
  • अब आपको 20 Guild Token मिलेगा उसे Claim कर लेना है इसी तरह करके आपको 200 Guild Token Collect करना है जैसे ही आप 200 Guild Token कलेक्ट करते हैं इसके बाद आपको स्टोर में जाना है इसके बाद Redeem वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  • आपके नीचे Guild Token का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है अब आपको 39 Diamond और 200 Guild Token देकर एक Name Change Card Exchange कर खरीद लेना है इस तरह से आप 39 Diamond में Name Change Card प्राप्त कर सकते हैं।

फ्री फायर मैक्स गेम में Stylish Name में Space कैसे दे? (How to give Space in Stylish Name in Free Fire Max Game)

यदि आप अपने फ्री फायर मैक्स गेम में Stylish Name में Space देकर नाम लिखना चाहते हैं तो उसके लिए नीचे दिए गए सभी स्टेट को फॉलो कर आसानी से अपने फ्री फायर गेम में Space देकर नाम लिख सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको गूगल पर जाना है और Unicode:+3164 टाइप कर सर्च करना है। 
  • अब आपके सामने पहली वेबसाइट Compart.com आएगी उस वेबसाइट को ओपन कर लेना है इसके बाद आपको Unicode Character “(U+3164) लिखा हुआ दिखाई देगा।
  • उसके नीचे आपको चार कोने वाला सफेद रंग का एक खाली बॉक्स दिखाई देगा उस खाली बॉक्स पर उंगली से स्क्रीन को दबाए रखना है। 
  • जैसे ही आप उंगली को दबाए रखते हैं तो वह खाली बाक्स सेलेक्ट हो जाएगा और कॉपी का ऑप्शन दिखेगा उस कॉपी वाले ऑप्शन को Tap कर उस खाली कोड को कॉपी कर ले।
  • अब आपको फ्री फायर मैक्स गेम ओपन कर अपने प्रोफाइल के Nickname Change करने वाले ऑप्शन पर चले जाना है और जो भी Free Fire Max में Stylish Nickname रखना चाहते हैं।
  • अब आपको उस Name के किसी भी Words के बीच में Space देने के लिए खाली बॉक्स के Copy किए हुए Unicode +3164 को Paste कर देना है। जैसे ही आप उस खाली बॉक्स को Paste करते हैं आपके Stylish Name में Space आ जाएगा।

Free Fire Max Stylish Name 2023 

Free Fire Boys Stylish Name Free Fire Girls Stylish Name
ßãđßóÿ 𝕯𝖆𝖗𝖐 𝕬𝖓𝖌𝖊𝖑
SOUL々MORTAL 𝙲𝚄𝚃𝙴〲 𝙍𝘼𝘿𝙃𝘼࿐
Hydra. | dynamo babe
꧁༒ᶜʳᵃᶻʸBoy༒꧂ iiѕυѕнι
╰HS╯criminal arley_die


Free Fire Stylish Name For Profile Bio - 2023

Stylish Profile Bio Stylish Color Code
Stay In Place, You Will Be Alive  [2ECCFA]ꜱᴛᴀʏ ɪɴ ᴘʟᴀᴄᴇ, ʏᴏᴜ ᴡɪʟʟ ʙᴇ ᴀʟɪᴠᴇ [b]
Live fast. Be wild. Have fun [2EFE64] “Live fast » Be wild » Have fun”
Don’t Burn, Equalize [F781F3][b]♨ ᴅᴏɴ’ᴛ ʙᴜʀɴ [00FF40] ☞ ᴇQᴜᴀʟɪᴢᴇ
My Life ❢ My Rules ❢ My Attitude [2EFE9A][i][b] My Life ❢ My Rules ❢ My Attitude
जलो मत , बराबरी करो [FE2EC8][b]।। जलो मत [00FF40] ★ बराबरी करो ।।
जीना है तो, दोस्ती कर लो [FF0040][b]। जीना है तो [2E9AFE] ᯾ दोस्ती कर लो।
तेरी मौत , मेरे हाथों [FF0040][b]।। तेरी मौत [00FF40] ★ मेरे हाथों ।।
मेरी मां , मेरी जिंदगी [ffffff][b]।। मेरी माँ [2EFE64] ✓ मेरी जिंदगी ।।

अन्य पढ़े 

निष्कर्ष 

इस आर्टिकल के मदद से आप Free Fire में Stylish Name कैसे लिखें - 2023 के बारे जान गए होंगे। यह आर्टिकल पसंद आया होगा तो अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। इस पोस्ट से सम्बंधित कोई जानकारी चाहिए तो कमेंट बॉक्स में जरुर बताये।

7 Comments

Thank You

Previous Post Next Post