Free Fire Redeem Code Today | गूगल प्ले रिडीम कोड आज इंडिया सर्वर

Garena Free Fire Max इंडिया का सबसे पसंदीदा गेमो में से एक है. यह पुरे दुनिया का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम भी बन गया है. पिछले कुछ सालो में Free Fire के यूजर बड़े है और इंडिया सहित कई देशो में इस गेम को खेला जाता है. और  इस गेम को अभी के समय में टॉप 10 लोकप्रिय खेलो में रखा गया है. आज के इस खास आर्टिकल में हम जानेंगे की फ्री फायर का Redeem Code फ्री में कैसे प्राप्त कर सकते है.

भारत में Pubg जैसा बड़ा बैटल रॉयल गेम गेम बैन होने के बाद फ्री फायर अपना पैर कुछ इस तरह जमाया है की आज सबसे ज्यादा इस गेम के यूजर हो गए है इस गेम की खासियत यह भी है यह गेम कम साइज़ का है इसीलिए इस गेम के यूजर ज्यादा मात्रा में है. Free Fire Max एक बैटल रॉयल गेम है. जो ऑनलाइन प्लेटफार्म पर खेला जाता है. यह गेम एक Popular गेम बन चूका है और अभी के समय में फ्री फायर मोबाइल प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा खेला जाने वाला बैटल रॉयल गेम है.

Free Fire Redeem Code Today | गूगल प्ले रिडीम कोड आज इंडिया सर्वर
Free Fire Redeem Code Today | गूगल प्ले रिडीम कोड आज इंडिया सर्वर 

बैटल रॉयल होने के कारण इसमें कई तरह के डायमंड, गन स्किन, ग्लू वॉल, कैरेक्टर, पेट्स, इमोट्स इत्यादि जैसे चीज़े देखने को मिलता है. यही कारण है की आज के समय में यह गेम इतना ज्यादा पोपुलर हो गया है. यदि गन स्किन, ग्लू वॉल, कैरेक्टर, पेट्स, इमोट्स इत्यादि को गेम में हमें लेना तो हमें डायमंड की आवश्यकता होती है. डायमंड हमें Redeem Code से मिलता है इसलिए हम इस पोस्ट में जानेंगे की फ्री फायर गेम में Free Fire Google Play Redeem Code को कैसे प्राप्त कर सकते है. इन सब को जानने से पहले आप सब फ्री फायर मैक्स के बारे कुछ जान ले.

{tocify} $title={Table of Contents}

Free Fire Max गेम क्या है?

"Free Fire एक ऑनलाइन, सिर्फ़ मोबाइल के लिए बैटल रॉयल गेम है, जो खिलाड़ियों को सुखद सामाजिक अनुभव प्रदान करने के लिए बनाया गया है."
आसान शब्दों में कहे तो फ्री फायर (Free Fire) एक एक्शन बेस्ड और ऑनलाइन थ्रिलिंग गेम है. जिसे आप लोग ऑनलाइन खेल सकते है. यह एक ऑनलाइन थ्रिलिंग गेम है जिसके मदद से आप हर एक गेम खलने वाले से वार्तालाप भी कर सकते है. और इस गेम की मदद से आप अपने दवाव, तनाव से भी छुटकारा पा सकते है और आप सब इस गेम को खेलकर तारो तजा महसूस कर सकते है साथ ही अपना मनोरंजन भी आसानी से कर सकते है.

Google Play Redeem Code क्या होता है?

Google Play Redeem Code एक प्रकार का कोड होता है जिसे हम किसी भी यूपीआई पेमेंट एप्लीकेशन से बना सकते हैं. रिडीम कोड 10 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक का बन सकता है, जब भी रिडीम कोड बन जाए उसके बाद आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर इसे विड्रोल कर सकते हैं. जब भी आप गूगल प्ले स्टोर में रिडीम कोड विड्रोल करेंगे और आप जितने रुपए का रिडीम कोड विड्रोल करेंगे वह रिडीम कोड आपके गूगल प्ले स्टोर अकाउंट ऐड हो जाएगा.

उदाहरण के तौर पर आप समझिए यदि आपने 5000 का रिडीम कोड बनाया है, और आपने गूगल प्ले स्टोर में जाकर इस रिडीम कोड को बिगबॉल कर दिया. तो आपके गूगल प्ले स्टोर अकाउंट में ₹5000 आ जाएंगे जिसकी सहायता से आप गूगल प्ले स्टोर पर किसी भी एप्लीकेशन मूवी बुक्स इत्यादि को खरीद सकते हैं.

आजकल सबसे ज्यादा रिडीम कोड Garena Free Fire  और Pubg खेलने वाले प्लेयर को पड़ती है, क्योंकि आजकल के जितने भी गेमिंग प्लेयर हैं जैसे पब्जी, फ्री फायर वह अपने फ्री फायर यूआईडी में Airdrop, Diamond, UC इत्यादि खरीदने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करना पड़ता है लेकिन ज्यादातर इसमें जो रिडीम कोड खरीदना चाहते हैं उनके पास डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड यहां तक कि नेट बैंकिंग की सुविधा भी नहीं होता है इसलिए यह सब खिलाड़ी रिडीम कोड का ऑप्शन अपनाते है अपने गेमिंग यूआईडी में टॉप अप करते हैं.

अब आप सब यह तो जान ही गए की Google Play Store Redeem Code क्या होता है अब आप सबको Google Play Redeem code का उपयोग क्या - क्या है? इसके बारे में आईये जानते है.

Google Play Redeem Code का उपयोग क्या है?

Google Play Redeem Code का इस्तेमाल Diamond, UC, NC, Coins और अन्य प्रीमियम आइटम खरीदने के लिए किया जाता है जैसे - Google Play paid books, paid game’s साथ ही कई डिस्काउंट आइटम भी खरीद सकते हैं गूगल प्ले रिडीम कोड का उपयोग फ्री फायर जैसे पॉपुलर गेम के अलावा बहुत सारे और भी गेम में इसका इस्तेमाल किया जाता है.

Google Play Redeem Code का उपयोग क्या है यह जानने के बाद आप सोच रहे होंगे कि इसका इस्तेमाल कैसे करें इस Code एक्टिवेट कैसे करें तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए नीचे आपको मैं बताने वाला हूँ की Google Play Redeem Code को एक्टिवेट कैसे कर सकते है तो आइए इसके बारे में जानते हैं.

Google Play Redeem Code एक्टिवेट कैसे करें?

  • सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर ओपन ले.
  • अब आप स्क्रीन के ऊपर राइट करने पर अपने प्रोफाइल आइकन पर क्लिक कर लें.
  • जैसे ही प्रोफाइल वाले आइकन पर क्लिक करते हैं उसके बाद आपको पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आप लिख कर ले.
  • अब आप पेमेंट और सब्सक्रिप्शन के अनुसार रिडीम गिफ्ट कोड जैसा ऑप्शन दिखाई देगा साथ ही एक पॉप भी दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दे.
  • अब आप रिडीम कोड को दर्ज करें अब आपका रिडीम कोड एक्टिवेट हो गया है. आप प्रीमियम ऐप्स का आनंद ले सकते हैं.

Free Fire Google Play Redeem Code Today-

Free Fire Google Play Redeem Code Today उपयोग करने के लिए जैसे की Free Fire Diamond, BGMI या अन्य कोई Google Play paid books, paid game’s उपलब्ध है चाहे तो हमारे द्वारा किए गए रिडीम कोड का इस्तेमाल करके फ्री में खरीद सकते हैं.

हमारे वेबसाइट के द्वारा Google Play Redeem Code को अपडेट किया जाता है यदि रिडीम कोड काम नहीं करता है तो पेज को रिफ्रेश कर ले और Redeem Code का दोबारा से इस्तेमाल करें.

 Note - गेम के लिए जारी होने वाले सभी Redeem Code रीजन स्पेसिफिक होते हैं. साथ ही, ये केवल कुछ देर के लिए ही वैलिड होते हैं क्योंकि एक रिडीम कोड के इस्तेमाल करने की लिमिट सेट होती है. इसलिए कई प्लेयर को Failed to redeem का Error मैसेज मिलता है. 

Free Fire Redeem Code Today-

Redeem Code Voucher Amount
DD0C87YW7KBWF3U2 Rs - 10
6EVZP2VUWM437PAL Rs - 100
FLT6GY1U7DH9GM4Z Rs - 300
G1MU0RD1FXA5GDAK Rs - 500
GXFG0BUDJSEUPPWG Rs - 1000
3J72WTREWV85EH97 Rs - 1500
KTCPHVWRVB2W3V1K Rs - 2000
HWJU8RN77ST31EYWRs - 3000
JVHBTJ2AMPPUGJBK Rs - 4000
GV3LCB2L6T7MVSTH Rs - 5000

Free Fire Redeem Code Today For 10 To 100 Rs-

Redeem Code Today
CGRVNKE9UUY3ZVDC 1 मिनट पहले
D6F9ZDKM316418P6 5 मिनट पहले
HEN6AMT31E4AVRRB 45 सेकंड पहले
CGRVNKE9UUY3ZVDC 10 सेकंड पहले
0EFOUN7BF28JGHQE 5 सेकंड पहले

Free Fire Redeem Code का उपयोग कैसे करे?

  • सबसे पहले Free Fire Redeem Code वेबसाइट (http://reward.ff.garena.com/) पर जाएं.
  • इसके बाद अपने Free Fire अकाउंट में लॉग-इन करें.
  • अकाउंट में लॉग-इन करते ही ये आपको कोड को रिडीम करने का विकल्प देगा.
  • दिए गए ऑप्शन में रिडीम कोड HAYATOAVU76V मैनुअली रिडीम करें.
  • भारतीय यूजर्स के लिए यह ऑटोमैटिक भारतीय रीजन सेट कर देगा.
  • रिडीम कोड डालने के साथ ही आपको सक्सेस का मैसेज आएगा.

 Note- फ्री फायर को भारतीय सरकार ने आधिकारिक रूप से बैन कर दिया गया है. इसके वजह से खिलाड़ी मैक्स वर्जन को खेलना उचित समझते हैं. 

इसे भी पढ़े 




निष्कर्ष 

इस आर्टिकल के मदद से आप Free Fire Redeem Code Today | गूगल प्ले रिडीम कोड आज इंडिया सर्वर बारे में जान गये साथ ही Free Fire Redeem Code कैसे लेना है. ये भी जान गये आशा करते है. यह आर्टिकल पसंद आया होगा. इस पोस्ट से सम्बंधित कोई जानकारी चाहिए तो कमेंट बॉक्स में जरुर बताये.

16 Comments

Thank You

Previous Post Next Post